साउथ के बाद भोजपुरी में सनसनी फैलाने को तैयार सुप्रेरणा सिंह

‘हाय राम……. गजब सीटी मारे सैयां पिछवाड़े’ यह शिकायत भरे अल्फाज हैं दक्षिण भाषी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सुप्रेरणा सिंह के.
नहीं-नहीं ऐसी वैसी कोई बात नहीं है, ना ही किसी ने उनके साथ कोई बदतमीजी कि है और ना ही वे किसी पर आरोप लगा रही हैं. दरअसल यहाँ बात हो रही है सुप्रेरणा की आनेवाली भोजपुरी फिल्म ‘गजब सीटी मारे सैयां पिछवाड़े’ की.
यू.पी., इलाहबाद की सुप्रेरणा ने अपने कैरियर का आगाज किया ऐड फिल्मों से. उन्होंने पहला ऐड किया रानी मुखर्जी के साथ डाबर हेयर ऑएल का. उसके बाद कई प्रिंट ऐड किये. ज्वेलरी से लेकर सलवार सूट के भी कई होर्डिंग ऐड किये. ऐड फिल्मों के बदौलत उन्हें साउथ की फिल्मों के ऑफर आने लगें. और आज से करीब 4 साल पहले सुप्रेरणा ने तेलगु फिल्म ‘काशी पतनम’ से साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में धमाकेदार इंट्री मारी और फिर साउथ की कई फिल्मे करके एक सनसनी सी मचा दी. यही नहीं सुप्रेरणा ने उड़िया, मराठी और राजस्थानी फिल्मों में भी अपना जौहर दिखाया.
हिंदी की बात करें तो उन्होंने डायरेक्टर चम्पक बनर्जी की ग्लोबल वार्मिंग पर बनी नॉन कामर्सियल फिल्म ‘सृष्टि चक्र’ में अच्छा परफोर्मेंस किया. इस फिल्म को दादा फाल्के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. एक टेलीफिल्म ‘आतंक’ में भी उनके अभिनय को खूब सराहा गया.
यू . पी. की होकर सुप्रेरणा भला भोजपुरी फिल्मों से दूर रह जाती ये कैसे हो सकता था…..! भोजपुरी में उन्होंने आगाज किया अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ की सुपरहिट फिल्म ‘सात सहेलियां’ से. सात सहेलियां कामयाब रही..इसके बाद आयी राज कुमार पाण्डेय की ‘लहरिया लुटा ऐ राजा जी’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया. इन दोनों फिल्मों की कामयाबी ने उन्हें भोजपुरी फिल्मों में स्थापित कर दिया. इस वक़्त सुप्रेरणा अपनी आनेवाली भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं जिनमे से मुख्य हैं, ‘राजा जी’, ‘कलुआ भईल सयान’, और ‘गजब सीटी मारे सैयां पिछवाड़े’.
तो थोड़ा दिल थाम के बैठिये ये देखने के लिए कि साउथ की फिल्मों के बाद सुप्रेरणा अब भोजपुरी फिल्मों में किस कदर सनसनी फैलाती हैं !


(स्रोत – स्पेस क्रिएटिव मीडिया)

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s